- viral news

ads

Post Top Ad

Sunday 11 February 2018





GARLICऔर HONEY को मिलाकर खानेसे होने वाले कई BENEFITS है. खाली पेट कच्चा GARLIC खाने के कई चमत्कारिकBENEFITS भी हैं. कईप्रकार के अध्ययन केबाद यह तथ्य निकालागया है कि दर्शनGARLIC एक Anti-Biotics और Anti-Septic दवा की तरह कामकरता है यह शरीरमें होने वाले कई रोगों सेलड़ने की शक्ति रहताहै. GARLIC खाने से शरीर मेंएक रक्षात्मक परत बन जाती हैजो बीमारियों को रोकने मेंमदद करती है.GARLIC औरHONEY के BENEFITS जानकारआप हैरान हो जायेंगे.

GARLICऔर HONEY के BENEFITS (Benefits of Garlic and Honey)






औरखाली पेट GARLIC खाने के वर्तमान मेंकई अलग-अलग प्रयोग किए गए हैं औरउन प्रयोगों के अनुसार पताचला है कि GARLICकई रोगों को रोकने केलिए बहुत अधिक प्रभावी है और इसकेस्वाद की वजह सेइसे हम पहले मसालोंका राजा भी कहा जाताथा. लहुसन को प्राचीनकाल सेही एक चमत्कारी दवामाना जाता है. GARLIC धरती पर पाया जानेवाला एक ऐसा मसालाहै जो हज़ारों रोगोंसे लड़ने की शक्ति रखताहै.


यहस्वादिष्ट होने के साथ-साथहमारे शरीर के लिए भीलाभदायक होती है GARLIC सेHeart Attack यानीHeart के दौरे की Problem को खत्म कियाजा सकता है और Heart Attack का मुख्यकारण High Blood Pressure होता है. जिस से कई लोगोंकी मृत्यु हो जाती हैलेकिन Doctors के अनुसार औरआयुर्वेद के अनुसार GARLICHigh Blood Pressure कोControl करने में मदद करता है और GARLICइतना ही नहीं हमारेशरीर को Detox करने में मदद करता है जिसके कारणशरीर की थकान दूरहो जाती है और पेटमें होने वाली समस्या से मुक्ति मिलतीहै.


GARLICमें मौजूद Anti-oxidant हमारे शरीर को Oxidative Damage से भी बचाताहै. और GARLIC शरीरमें मौजूद Harmful Chemical को बाहर निकालनेमें भी मदद करताहै. Diabetes, अवसाद और यहां तककि Cancer को रोकने मेंभी मदद करता है. GARLIC एक बहुत हीपौष्टिक खाद्य पदार्थ हैं और इसमें बहुतही कम कैलोरी होतीहै जो हमारे शरीरके लिए बहुत ही लाभदायक है.


सुबहखाली पेट खाएं, GARLIC और HONEY केBENEFITS जानें (EARN EXTREME EARNINGS, GARLIC AND HONEY BENEFITS)


30 से35 ग्राम GARLIC में भी 23 % मैग्नीज और 17 % प्रतिशत विटामिन बी६ मौजूद होता है और विटामिन के साथ-साथकैल्शियम, आयरन, पोटेशियम आदि जैसे कई महत्वपूर्ण पोषकतत्व होते हैं मतलब कि हमारी शरीरको जिन खाद्य पदार्थों और पौष्टिक तत्वकी जरूरत होती है. GARLIC और HONEY केBENEFITS कई होते हैजो आपको स्वस्थ और मजूबत Immune System के कारणही कई तरह केरोगों से लड़ने कीशक्ति मिलती है.


GARLICऔर HONEY के BENEFITS कई  हैंयह हमारे शरीर को सर्दी-जुकामसे भी बचाता है. और पेट के रोगों जैसेकब्ज-दस्त को दूर करनेके साथ ही पाचन क्रियाको भी स्वस्थ औरदुरुस्त बनाता है. यह शरीर मेंबढे हुए Cholesterol के Level को कम करताहै जिससे की Heart Attack जैसी घातक समस्याएं भी दूर होजाते हैं.


GARLICऔर HONEY के BENEFITS GARLICको यदि HONEY के साथ मिलाकरखाया जाए तो यह दुगनाफायदा देती है, और GARLIC HONEY को मिलाकर खानेसे चेहरे की सुंदरता भीबढ़ती है. एवं यह आपके Immune System को भीमजबूत करता है. Immune System के मजबूत होनेसे आपकी रोगों से लड़ने कीक्षमता बढ़ जाती हैGARLIC HONEY केचमत्कारी मिश्रण को लेने सेआपको Fungal Infection (जो की शरीर केकिसी भी अंग मेंहो) से भी बचाताहै. और यह हमारेगले में होने वाली खराश और उसमें (गले) होने वाले Infection को दूर करनेमें भी लाभदायक होताहै. और गले मेंहोने वाली सूजन और संक्रमण कोभी दूर करता है.


इतनाही नहीं HONEY और GARLIC केचमत्कारिक मिश्रण को रोज सुबह श्याम को खाने सेआपका बढ़ा हुआ मोटापा यानी चर्बी भी खत्म होतीहै. और आपके शरीरका वजन भी कम होजाता है जिससे कीआप फिट और तंदुरुस्त होजाते हैं. और यदि आपकोबार-बार डायरिया जैसी समस्या आती है तो आपतो आप GARLIC कोपीसकर उसमें HONEY मिलाकर उसे एक चम्मच Daily लेनेसे आपको डायरिया जैसी समस्या से मुक्ति मिलेगीक्योंकि यह आपके पाचनक्रिया को स्वस्थ बनाताहै.


GARLICको दातों से चबाने परया दांतों में बीच में रखने से दाँतों मेंहोने वाले दर्द दूर होता है और दांतोसे जुड़ी हर समस्या कोखत्म कर देता है. यह आपके चेहरे की सुंदरता बढ़ानेके साथ-साथ आप के बालोंको भी स्वस्थ औरलम्बे बनाने में सहायता प्रदान करता है. आप कुछ GARLICलें और उन GARLICको छीलकर 50 से 70 मिलीग्राम पानी में मिलाकर पीस लें और फिर इसमें10 से 15 ग्राम HONEY मिलाकर सुबह-सुबह सेवन करें. इस मिश्रण काउपयोग शरीर को तो स्वस्थबनाएगा ही और आपकेबालों को मजबूती भीदेगा.


GARLICखाने से आपकी योनशक्ति (सेक्स पावर) भी बढ़ जातीहै क्योंकि GARLIC के भीतर कईपदार्थ जैसे जिंक, Vitamin- E,  Vitamin  B6 और कई प्रकार केMinerals  होतेहैं जो कि पुरुषकी Sexual Power और प्रजनन शक्तिको Increase हैं. यदि आप GARLIC कोHONEY के साथ मिलाकरआपके वक्त लेते हैं तो आपकी Sex Stamina भी बढ़जाता है, इतना ही नहीं GARLICऔर HONEY और इसमें दालचीनीभी मिला कर ली जाए, तो आपके बांझपन, गठिया रोग, बालों का झड़ना, दातोंमें दर्द, कफ, पेट की खराबी, वेटलूज और बढ़े हुएCholesterol की मात्रा को कम करनेमें सहायता देता है.


इसचमत्कारिक मिश्रण को बनाने केलिए आप को दोसे तीन GARLIC की कली लेनाहै और उनके उनकोहल्के से दबा करकुचल लेना है फिर उसमेPure Honey मिलाना है, और HONEY मिलादेने के बाद इसेकुछ देर तक रख देनाहै. फिर सुबह उठकर खाली पेट 7 दिनों तक हर रोजइसका सेवन करना है जिससे आपकोकाफी बेहतर Result मिलेंगे लेकिन ध्यान रहे सभी व्यक्तियों का शरीर एकसमान नहीं होता इसीलिए यदि किसी को GARLIC खानेके बाद चक्कर आते हैं या फिर पेटमें जलन होती है या सिरमें दर्द होता है तो वैसेका इस्तेमाल ना करें.


GARLICका प्रयोग के बारे मेंप्राचीन आयुर्वेदिक ग्रन्थ चरक सहिता में इसका उल्लेख किया गया है की यहशरीर को स्वस्थ बनानेके साथ-साथ मन में Positive Energy को भीबढ़ता है इसलिए GARLICको बहुत ही शुद्ध मानाजाता है. कई लोगो केमत अनुसार ये माना जाताहै कि GARLIC कोरात को सोते समययदि तकिये के नीचे रखनेसे नींद अच्छी आती है.और अच्छीनींद लेने के बाद सुबहEnergetic Power मिलतीहै है जिससे शरीरमें दोपहर के समय आलसनहीं आता है और कामकरने में भी थकान कामहोती है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages